Sunday 19 March 2017

Planning before go to fruits & vegetable market

हेलो friends आज जब मैं सब्जी और फल खरीदने गयी तो जल्दी में बैग ले जाना भूल गयी जिस कारण मुझे सब्जियां लाने में परेशानी हुई। इसने मुझे सोचने पर बाध्य किया की जाने से पहले मुझे planning करनी चाहिए जिससे कोई परेशानी न हो। कुछ points है जो मैं आपके साथ share करना चाहती हूँ।
- लिस्ट बना लीजिये की आपको कौन कौन सी सब्जी और फल खरीदने हैं।
- कितने members और कितने दिन के लिए सब्जी और फल खरीदने हैं।
- सोच लीजिये की किस मार्किट में जाना है मेरे विचार से घर के नजदीक वाले मार्किट में जाएं और जहाँ सब्जी एवं फल ताजे मिलते हों।
- अपने पर्स को चेक कर लीजिये उसमें सभी तरह के नोट और पैसे होने चाहिए। जैसे १०/,२०/५०/और १००/ के नोट होने चाहिए। अगर आप e payment करना चाहते है तो कार्ड, मोबाइल आदि भी रख लीजिये।
- बैग carry कीजिये।
- comfortable कपड़े पहन कर जाये।
- अगर आपके पैर में दर्द है तो आरामदायक जूते या चप्पल पहन कर जाये।
- यदि सब्जी market पास है तो ज्यादा दिन की सब्जी न लाए क्योंकि कुछ सब्जी और फल जल्दी खराब हो जाते हैं।
- सब्जी खरीदते समय घर के सभी सदस्यों की पसंद का ध्यान रखें।
इन बातों पर अगर हम ध्यान देंगे तो हमारी शॉपिंग ठीक से होगी.


जीवन एक कविता 

No comments:

Post a Comment